Breaking News



अगर आप इस फिल्म को देखने जा रहे हैं तो सबसे पहले तो आप यह जान लीजिए कि बेशक इस फिल्म के साथ प्रडूयसर कुमार मंगत, डायरेक्टर अश्विनी धीर के नाम के साथ परेश रावल का नाम भी जुड़ा हो लेकिन कुछ साल पहले आई फिल्म 'अतिथि तुम कब जाओगे' से इस फिल्म का कुछ लेना-देना नहीं है। यूं तो इस फिल्म के क्लाइमैक्स में आपको पिछली फिल्म के हीरो अजय देवगन भी नजर आएंगे लेकिन इन दोनों फिल्मों में सबसे बड़ा फर्क यह है कि इस बार चाचा जी मुंबई की किसी सोसाइटी की बजाय अपने एक अनजान रिश्तेदार के यहां लंदन जा पहुचे हैं और इस बार चाचा जी के साथ चाची जी भी हैं। दूसरी ओर, 'गेस्ट इन लंदन' पिछली फिल्म से टोटली अलग है। इंटरवल से पहले डायरेक्टर ने अपनी ओर से आपको हंसाने की हर मुमकिन कोशिश की है लेकिन इसमें ज्यादा कामयाब नहीं हो पाए तो इंटरवल के बाद क्लाइमैक्स में फिल्म की कहानी में कुछ ऐसा टर्न आता है कि आपकी आखें नम जाती हैं। वैसे, कुमार मंगत अपनी इस फिल्म को भी पिछली फिल्म के सीक्वल के नाम से ही बनाना चाहते थे लेकिन पिछली फिल्म की प्रॉडक्शन कंपनी से कुछ विवाद के चलते बात नहीं बन पाई तो मंगत अपने अतिथि को गेस्ट का नाम दिया तो मुंबई की बजाय गेस्ट के साथ लंदन पहुंच गए। 
कहानी: लंदन में रहने वाले आर्यन ग्रोवर (कार्तिक आर्यन) का वर्क वीज़ा खत्म होने वाला है और उसे न चाहते हुए भी वर्क वीज़ा खत्म होने के बाद भारत जाना ही होगा। ऐसे में उसके ऑफिस के कुछ साथी सलाह देते हैं कि अगर वह किसी ब्रिटिश मूल की लड़की के साथ डील करके मैरिज कर ले तो उसे लंदन रहने की स्थाई वीजा आसानी से मिल सकता है। आर्यन को यह आइडिया पसंद आता है और वह लंदन में अपनी फ्रेंड्स के साथ रह रहीं ब्रिटिश मूल की अनाया पटेल ( कृति खरबंदा) के साथ मिलकर नकली शादी करने का प्लान बनाता है। दोनों के बीच एक सीक्रेट डील होती है जिसके मुताबिक नकली शादी होने तक अनाया उसी के साथ रहेगी बस इसके अलावा इनके बीच और कोई रिश्ता नहीं होगा। इसी बीच आर्यन को खबर मिलती है कि इंडिया से उसके चाचा (परेश रावल) और चाची (तनवी आजमी) कुछ दिन उनके साथ रहने के लिए आ रहे हैं। वैसे, आर्यन ने चाचा जी को देखा तक नहीं है बस उसके पास अपने किसी रिश्तेदार का फोन आता है कि उसके पड़ोसी लंदन आ रहे हैं, कुछ दिन उसके घर मेहमान बनकर रहेंगे। अनाया से शादी की डील के होने के बाद अनाया भी कार्तिक के घर में ही रहती है। ऐसे में अचानक इसी घर में चाचा और चाची जी की एंट्री के बाद क्या कोहराम मचता है, यह मजेदार है। 

फिल्म में परेश रावल और तनवी आजमी दोनों की ऐक्टिंग का जवाब नहीं है। इन दोनों के बीच गजब की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री का इस फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है। वहीं चाचा जी एकबार फिर पिछली फिल्म के चाचा जी की याद दिलाते हैं। कार्तिक आर्यन और कीर्ति खरबंदा की जोड़ी क्यूट और फ्रेश लगी तो दोनों अपने-अपने किरदार में फिट भी नजर आए। डायरेक्टर अश्विनी धीर की इंटरवल से पहले फिल्म पर कहीं पकड़ नजर नहीं आती, ऐसा लगता है इंटरवल तक उनके पास कहने के लिए कुछ था ही नहीं, लेकिन आखिरी बीस मिनट में धीर फिल्म को ट्रैक पर लाने में कामयाब रहे। राघव सच्चर और अमित मिश्रा का संगीत कहानी और माहौल के मुताबिक है, खासकर फिल्म के दो गाने 'दारू विच प्यार' और 'फ्रेंकी तू सोणा नच दी' का फिल्मांकन अच्छा बन पड़ा है और जेनएक्स की कसौटी पर यह गाने फिट बैठ सकते हैं। 

अगर आप परेश रावल के पक्के फैन हैं तो गेस्ट से मिलने जाएं लेकिन इस बार अतिथि वाली बात नजर नहीं आएगी।

This summer will get overheated! Lo aa gaye mehmaan! Presenting the official trailer of Guest iin London, releasing on 7th July 2017 The movie stars Paresh Rawal, Kartik Aaryan, Kriti Kharbanda and Tanvi Azmi. Panorama Studios presents, A Kiaan Entertainment Ltd (UK) production, produced by Kumar Mangat Pathak and Abhishek Pathak, Guest iin London is written and directed by Ashwni Dhir